Prayagraj में नकली प्लेटलेट्स बेचने वाले गिरोह का पर्दाफाश, 10 गिरफ्तार, पढ़ें पूरी खबर

प्रयागराज, उत्तर प्रदेश। प्रयागराज पुलिस का बड़ा खुलासा नकली प्लेटलेट्स बेचने वाले अपराधी हुए सलाखों के पीछे।  डेंगू से पीड़ित प्रदीप पाण्डेय की मौत के बाद प्रशासन आया हरकत में।
  उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक के ट्वीट से लखनऊ से लेकर प्रयागराज के अधिकारी सनसनीखेज खबर को लेकर हुए सख्त।  स्वास्थ्य विभाग की गंभीरतम लापरवाही को लेकर योगी सरकार पर लगे सवालिया निशान। प्रयागराज पुलिस की बड़ी कार्यवाई।
  नकली प्लेटलेट्स बेचने वाले गिरोह का पर्दाफाश, पुलिस से 10 आरोपियों को किया गिरफ्तार, 18 पाउच प्लाज्मा, 3 पाउच संदिग्ध प्लेटलेट्स, एक लाख दो हजार नकद बरामद, प्लाज्मा से प्लेटलेट्स तैयार कर मरीज के तीमारदारों को मनमाने दाम पर बेचते थे।

 पूछताछ में पता चला है कि 3000 से 5 हजार तक मरीज के तीमारदारों से वसूलते थे, मामले में कोतवाली में आईपीसी की धारा 419, 420, 467, 468,471, 274,275 व 34 के साथ ही धारा 18 (A/C)/27 औषधि.और प्रसाधन सामग्री अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज है।

अभियुक्तों में राघवेंद्र सिंह उर्फ राहुल पटेल,सुनील पांडेय, सरफराज, दिलीप शुक्ला, प्रदीप कुमार पटेल, योगेश्वर सिंह, प्रवीण पटेल,विकास कुमार,अभिषेक कुमार और दिलीप कुमार पटेल को गिरफ्तार किया गया है।

अभियुक्त सरफराज ग्लोबल लैब में काम करता है, पुलिस इस मामले में पूरे नेटवर्क को खंगाल रही है। अस्पतालों की भूमिका की भी जांच कर रही है।
 पुलिस अभियुक्तों को गिरफ्तार कर जेल भेज रही है। डीएम संजय खत्री, एसएसपी शैलेश कुमार पांडेय और सीएमओ डॉक्टर नानक सरन ने संयुक्त रूप से प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दी जानकारी।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने