Pratapgarh: एनसीसी कैडेट का शव पांच दिन बाद बर्फ के नीचे दबा मिला, घर... पढ़ें पूरी खबर

प्रतापगढ़, उत्तर प्रदेश। एनसीसी की 17 बटालियन के अधिकारियों के साथ पर्वतारोहण की ट्रेनिंग पर उत्तराखंड गए एनसीसी कैडेट का शव पांचवें दिन बर्फ में दबा मिला।
 एसडीएम, सीओ ने मृतक के घर पहुंचकर परिजनों को खबर दी। शासन से आर्थिक मदद दिलाने का भरोसा भी दिलाया। रवि का शव लाने के लिए परिजन और एनसीसी अधिकारी देहरादून रवाना हो गए हैं। 

 प्रतापगढ़ के बाघराय थानांतर्गत दूबेपुर सकरदहा गांव का एनसीसी कैडेट रवि कुमार निर्मल (18) पुत्र धीरेन्द्र कुमार निर्मल आनापुर इंटर कॉलेज में इंटर का छात्र था। कॉलेज से पर्वतारोहण की ट्रेनिंग के लिए अन्य कैडेट के साथ रवि निर्मल भी गया।

 एनसीसी की 17 बटालियन के अधिकारियों के साथ वह 12 सितम्बर को उत्तराखंड गया। उत्तरकाशी के द्रौपदी डाण्डा में ट्रेनिंग के दौरान चार अक्तूबर को हुए हिमस्खलन में रवि लापता हो गया था। उसी दिन से लापता कैडेट का रेस्क्यू किया जा रहा था। 
पांच दिन बाद शनिवार सुबह रवि का शव उत्तरकाशी के डाण्डा में बर्फ के नीचे दबा मिला। उसकी मौत बर्फ के नीचे दबने से बताई जा रही है। 

रवि का शव मिलने की सूचना लेकर एसडीएम सतीश चन्द्र त्रिपाठी, सीओ सदर पवन त्रिवेदी, एसओ अवन दीक्षित मृतक के घर पहुंचे। तहसील स्तर के साथ शासन से अधिक से अधिक आर्थिक मदद दिलाने का भरोसा दिया। मृतक रवि निर्मल का शव रविवार को देहरादून लाया जाएगा।

 वहां पोस्टमार्टम के बाद परिजनों के सुपुर्द किया जाएगा। परिजन शनिवार शाम प्रयागराज के एनसीसी की 17 बटालियन के दो सूबेदार के साथ देहरादून के लिए रवाना हो गए।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने