T20: भारत बगैर खेले पहुंचा सेमीफाइनल, बांग्लादेश के चांस, अफ्रीका फिर चोकर.. देखें कैसे

t20 विश्व कप 2022 ग्रुप एक से न्यूजीलैंड और इंग्लैंड ने पहले ही सेमीफाइनल में जगह बना ली है। दूसरे ग्रुप में रविवार को खेले जाने वाले तीन मैचों में सेमीफाइनल में पहुंचने वाली टीमों का फैसला होना था।

 इसमें सबसे मजबूत पोजीशन में दिख रही दक्षिण अफ्रीका नीदरलैंड के सामने उलटफेर का शिकार हो गई। सभी बड़े टूर्नामेंट में अक्सर उलटफेर का शिकार होने वाली अफ्रीका यह दाग इस बार भी नहीं धो पाई। और 13 रन से हार गई। दक्षिण अफ्रीका की हार के बाद अब पाकिस्तान और बांग्लादेश दोनों ही सेमीफाइनल की होड़ में आ गए हैं। 

जबकि 6 अंकों के साथ भारत बगैर खेले पहले ही सेमीफाइनल का टिकट कटा चुका है। दोपहर डेढ बजे भारत और जिंबाब्वे के बीच खेले जाने वाले मैच में यदि उसे हार भी मिलती है तो वह 6 अंकों के साथ पहले या दूसरे नंबर पर रहेगा।

 क्योंकि पाकिस्तान और बांग्लादेश के मैच में विजेता टीम दूसरी सेमीफाइनलिस्ट होगी। यदि पाकिस्तान जीतता है तो वह बेहतर रन रेट की वजह से पहले नंबर पर और भारत दूसरे नंबर पर होगा यदि बांग्लादेश मैच जीता है तो भारत बेहतर रन रेट की वजह से पहले स्थान पर और बांग्लादेश दूसरे स्थान पर रहेगा। 

 अगर भारत जिंबाब्वे को हरा देता है जैसी की उम्मीद भी है तो वह 8 अंकों के साथ दोनों ग्रुप में सबसे ऊपर पहुंच कर सेमीफाइनल में मजबूती के साथ जगह बना लेगा।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने