Prayagraj: प्रतापगढ़ और मऊआइमा के शातिर नकली नोटों के साथ गिरफ्तार, पहले भी बड़ी खेप.. पढ़ें डिटेल

प्रयागराज, उत्तर प्रदेश। उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों में जाली करेंसी सप्लाई के सुराग मिलने पर एसडीएम की प्रयागराज यूनिट ने जांच शुरू की। 
पश्चिम बंगाल के मालदा जिले के गिरोह के सदस्यों को सर्विलांस के जरिए ट्रैक किया गया। दो सदस्य नकली नोटों की खेप लेकर पहुंचे तो गुरुवार को नैनी में जीसी कंपनी के पास उन्हें दबोच लिया गया।

 पकड़े गए तस्करों में मदनलाल पुत्र दयाशंकर निवासी महेशपुर थाना लालगंज प्रतापगढ़ तथा बबलू चौरसिया पुत्र शंकरलाल चौरसिया निवासी थम्मन का पूरा मऊआइमा शामिल हैं। पूछताछ में दोनों ने कबूल किया कि वह 1 साल से जाली करंसी सप्लाई कर रहे हैं ₹40, 000 के असली नोट देने पर एक लाख की जाली करेंसी उन्हें मिलती है।

 पुलिस के मुताबिक पश्चिम बंगाल का रहने वाला दीपक मंडल उसका रिश्तेदार सुभाष और बहनोई विश्वजीत सरकार बांग्लादेश से नकली नोट लाकर कई राज्य में सप्लाई करते हैं। 

इससे पहले एसटीएफ ने 2015 में अच्छे लाल चौरसिया को लगभग साढ़े सात लाख के नकली नोट के साथ तथा वर्ष 2019 में ढाई लाख के नकली नोट के साथ गिरफ्तार कर जेल भेजा था। एसटीएफ के मुताबिक जेल से छूटने के बाद यह गिरोह फिर से नोटों की सप्लाई करने लगा।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने